लाश ने उगली नक्सलियों की साजिश का पर्दाफाश

कोंडागांव
छत्तीसगढ़ के कोंडागांव जिले में महिला की हत्या के बाद पुलिस को बदनाम करने की नक्सलियों की साजिश को महिला की लाश ने नाकाम कर दिया है. कब्र से लाश के बाहर आते ही नक्सलियों की साजिश का पर्दाफाश हो गया. आपको बता दें कि 10 दिन पहले मर्दापाल थाना एरिया के कोहकाड़ी में नक्सलियों ने आगंनबाड़ी कार्यकर्ता पार्वती की हत्या कर दी थी. नक्सली डर से हत्या के बाद परिवार वालों ने घर की बाड़ी में महिला की लाश को दफना दिया और घटना को आत्महत्या बता दिया. हालांकि जैसे ही कब्र की खुदाई शुरू हुई तो मृतिका की भतीजी ने पुलिस अधिकारियों के सामने अपनी बुआ पार्वती की हत्या का सारा राज खोल दिया.

मामले में जानकारी देते हुए एसपी अभिषेक पल्लव ने बताया कि घटना वाले दिन ही उन्हें अपने मोबाइल पर आए एसएमएस से नक्सलियों द्वारा महिला की हत्या किए जाने जानकारी मिली थी. उन्होंने कहा कि इसी क्रम में पुलिस की एक टीम बनाकर मौके पर भेजा गया. इस दौरान एक चौका देने वाली बात सामने आई. उन्होंने कहा कि ये हत्या नक्सलियों को सुपारी देकर करवाई गई थी. इस घटना में सरकारी नौकरी के लिए आपसी प्रतिद्वंदिता में पार्वती की हत्या करा दी गई. दरअसल, आंगनबाड़ी सहायिका के पद के लिए पार्वती का सिलेक्शन हो गया था. इससे नाराज एक दूसरी लड़की ने हत्या के लिए नक्सलियों को सुपारी दी थी.

एसपी ने बताया कि नक्सलियों ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ता की हत्या कर पुलिस विभाग को बदनाम करने की चाल चली थी. पार्वती को पुलिस का मुखबिर और पुलिस बताया और मोबाइल में पुलिस रिंगटोन बजाने की वजह बताई गई थी. इस मामले में एसपी अभिषेक पल्लव ने कहा कि पहले नक्सली पुलिस से डरते थे अब नक्सली पुलिस रिंगटोन से भी डरने लगे हैं. यही वजह थी कि अपनी सुपारी किलिंग की बदनामी से बचने के लिए नक्सलियों ने पुलिस को बदनाम करने की कोशिश की.