लंबे-घने बालों के लिए यूज करें ऑलिव ऑइल


चमत्कारिक खूबियों से भरपूर ऑलिव ऑइल सिर्फ सेहत के लिए ही नहीं बल्कि स्किन और बालों के लिए भी बेहद फायदेमंद है। ऐसे में अगर आप भी चाहती हैं कि आपके बाल लंबे और घने हो जाएं तो ऑलिव ऑइल का इस्तेमाल करें।

स्कैल्प को रखता है हेल्दी
लंबे, मजबूत और स्वस्थ बाल इस बात का सबूत होते हैं कि आपका स्कैल्प भी हेल्दी है। लेकिन अगर आपके बाल लगातार गिर रहे हों तो इसका मतलब है कि आपके स्कैल्प में पोषक तत्वों की कमी है और इस वजह से स्कैल्प बालों को मजबूती प्रदान नहीं कर पा रहा है। चूंकि ऑलिव ऑइल ऐंटिऑक्सिडेंट्स का बेहतरीन स्त्रोत है, लिहाजा स्कैल्प को हेल्दी बनाए रखने के लिए इसका इस्तेमाल करना चाहिए।

हेयर ग्रोथ में आती है तेजी
बालों के साथ ही स्कैल्प में भी ऑलिव ऑइल से मसाज करने पर बालों के फॉलिकल्स तक ब्लड फ्लो बेहतर होता है जिससे बाल मजबूत बनते हैं और हेयर ग्रोथ भी दोगुनी तेजी से होने लगता है।

डैंड्रफ की समस्या को करे दूर
ऑलिव ऑइल स्कैल्प को अच्छी तरह से मॉइश्चराइज करता है जिससे डैंड्रफ की समस्या दूर होती है। दरअसल, डैंड्रफ ही बालों के गिरने का सबसे अहम कारण होता है।

बालों की जड़ें होती हैं मजबूत
इसके अलावा ऑलिव ऑइल में मोनोसैच्युरेटेड फैटी ऐसिड्स पाया जाता है जो बालों की जड़ों के साथ ही सिरों को भी मजबूती प्रदान करता है।