यूरिया संकट को लेकर सरकार की व्यवस्था पर सवाल

यूरिया संकट को लेकर सरकार की व्यवस्था पर सवाल

भोपाल
विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव और पूर्व मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने प्रदेश में यूरिया संकट को लेकर सरकार की व्यवस्था पर सवाल उठाए हैं। दोनों ही नेताओं ने कहा है कि सरकार के कुप्रबंधन के चलते जिलों में यूरिया के लिए किसानों को लंबी लाइन लगाना पड़ रही है और अपनी नाकामी छिपाने के लिए राज्य सरकार केंद्र पर यूरिया की सप्लाई कम करने का आरोप लगा रही है।

नेता प्रतिपक्ष भार्गव ने ट्वीट के जरिये कहा कि सीएम कमलनाथ बताएं कि किसानों को यूरिया के बदले लाठी क्यों मिल रही है? उनका कहना है कि कुप्रबंधन के चलते किसानों को यूरिया के लिए चक्काजाम, प्रदर्शन करना पड़ रहा है। सागर में किसानों के हित में आवाज उठाने वाले विधायक प्रदीप लारिया पर सरकार ने मुकदमा दर्ज कर लिया। लोकतंत्र में आवाज उठाने वालों को दबाने का काम किया जा रहा है।

उधर पूर्व मंत्री डॉ. मिश्रा ने मीडिया से चर्चा में कहा कि राज्य सरकार को केंद्र सरकार का फोबिया हो गया है। यूरिया की कमी है तो केंद्र पर आरोप लगाते हैं और ब्लैक में यही यूरिया आसानी से मिल रहा है। मिश्रा ने प्याज की बढ़ती कीमतों के लिए भी सरकार को घेरते हुए कहा कि सरकार कीमतों पर नियंत्रण नहीं कर पा रही है।