मोदी-योगी-राहुल करेंगे ताबड़तोड़ जनसभाएं, कर्नाटक में आज रैलियों का 'महासंग्राम'

नई दिल्ली 
कर्नाटक विधानसभा चुनाव की जंग अब दिलचस्प मोड़ पर आ गई है. गुरुवार को कर्नाटक में रैलियों का महासंग्राम है. गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कर्नाटक में प्रचार करेंगे. यह पहला मौका होगा जब एक ही दिन मोदी-योगी-राहुल कर्नाटक में प्रचार करेंगे.   

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को कर्नाटक के गुलबर्गा, बेल्लारी और बेंगलुरु में रैली को संबोधित करेंगे. नॉर्थ कर्नाटक में रैली कर रहे मोदी की नज़र लिंगायत समुदाय को रिझाने की होगी. आपको बता दें कि बेल्लारी का क्षेत्र बहुचर्चित रेड्डी बंधुओं का गढ़ है. रेड्डी बंधुओं के बीजेपी के साथ आने पर कांग्रेस लगातार निशाना साध रही है. अब इस बात पर सभी की नज़रें हैं कि क्या प्रधानमंत्री के मंच पर रेड्डी बंधु या उनका कोई प्रतिनिधि नज़र आएगा या नहीं.   

मोदी का कार्यक्रम

गुलबर्गा - 11.30 AM

बेल्लारी - 03.00 PM

बेंगलुरु - 06.00 PM

राहुल गांधी का कर्नाटक दौरा

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी गुरुवार से कर्नाटक का फिर चुनावी दौरा करेंगे. यह उनका कर्नाटक का इस साल का आठवां दौरा होगा. यह दौरा राज्य में 12 मई को होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले उनके चुनाव अभियान का हिस्सा है. दो दिवसीय कर्नाटक दौरे के दौरान राहुल गांधी गुरुवार को बीदर जिले के औरद, भाल्की और हुमनाबाद इलाके में नुक्कड़ सभाएं करेंगे. राहुल गांधी सात मई से 10 मई तक फिर से राज्य का दौरा करेंगे.

राहुल का कार्यक्रम

12.30 PM - बिदार

12.45 PM - ओराद

03.00 PM - भाल्की

04.45 PM - हुम्नाबाद

07.15 PM - बिदर

कर्नाटक में योगी का प्रचार

बीजेपी के स्टार प्रचारक और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी गुरुवार से ही कर्नाटक में चुनाव प्रचार शुरू करेंगे. गुजरात और त्रिपुरा में सफल प्रचार के बाद पार्टी अब योगी की लोकप्रियता को कर्नाटक में भी भुनाना चाहती है. यही कारण है कि प्रचार के अंतिम दौर में ही योगी की करीब 35 से अधिक रैलियां हैं. योगी अपने प्रचार अभियान की शुरुआत दक्षिण कन्नड़ क्षेत्र से करेंगे.

गौरतलब है कि इससे पहले भी कर्नाटक में सिद्धारमैया और योगी के बीच वार-पलटवार की स्थिति बनती रही है. ट्विटर पर भी दोनों नेताओं के बीच जुबानी तीर चलते रहे हैं. ऐसे में योगी का प्रचार में उतरना बीजेपी के आक्रामक प्रचार अभियान के लिए फायदेमंद हो सकता है.

योगी का कार्यक्रम -

3 मई

10.20 AM, सिरसी

12.25 PM, शिवमोगा

गौरतलब है कि कर्नाटक में 12 मई को मतदान होना है. राज्य में 15 मई को नतीजे घोषित होंगे. हाल ही में आए कई ओपेनियन पोल में त्रिशंकु विधानसभा होने की आशंका दिखाई दी. ओपेनियन पोल में देवगौड़ा की पार्टी जेडीएस किंग मेकर की भूमिका में नज़र आ रही है. इंडिया टुडे के पोल में कांग्रेस को 90 से 101 सीट और बीजेपी को 78 से 86 सीट मिलने की संभावना है. वहीं जेडीएस को 34-43 सीट मिलने की संभावना है.