थरूर से नाराज राहुल गांधी, बोले- बड़ी लड़ाई लड़ रहा हूं, गलत बयानबाजी से असर

नई दिल्ली
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पार्टी सांसद शशि थरूर के हाल में दिए गए बयानों को लेकर बड़ी बात कही है. रविवार को दिल्ली में कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में पार्टी नेताओं को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा कि मैं बड़ी लड़ाई लड़ रहा हूं. हर किसी को पार्टी फोरम में अपनी बात रखने का हक, लेकिन कोई भी गलत बयानबाजी हमारी लड़ाई को कमजोर करती है, ऐसे लोगों के खिलाफ मैं कार्रवाई करने में संकोच नहीं करूंगा.

माना जा रहा है कि राहुल थरूर के हिंदू तालिबान और हिंदू पाकिस्तान वाले बयान से नाराज है. बता दें कि केरल से सांसद शशि थरूर हाल ही में हिंदू पाकिस्तान और हिंदू तालिबान वाले बयान लेकर को विवादों में आ गए थे.

पहले उन्होंने मोदी सरकार के 2019 में जीतने पर भारत के हिंदू पाकिस्तान बनने की बात कही तो उसके बाद उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा था कि बीजेपी हिंदुत्व का तालिबानीकरण करना चाहती है. बीजेपी लगातार इन बयानों के लिए थरूर, कांग्रेस और राहुल गांधी को घेर रही थी.
अपने बयानों को थरूर ने सही बताते हुए कहा था कि बीजेपी वाले कौन हैं जो मुझे इस देश से भगाएंगे. मैं भी इस देश का नागरिक हूं और एक जनप्रतिनिधि होने के नाते मुझे पूरा हक है अपनी राय रखने का. हम नहीं चाहते कि यह देश पाकिस्तान जैसा देश बने. ये हिंदुत्व के लोग हमारे देश को हिंदू राष्ट्र बनाना चाहते हैं.

वर्किंग कमेटी की बैठक में यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी ने कहा कि  लोकतंत्र बचाने के लिए महागठबंधन की जरूरत है.  सोनिया गांधी ने कहा कि समान विचारधारा वाले दल निजी महत्वाकांक्षाएं छोड़कर साथ आएं.

लोकतंत्र बचाने के लिए महागठबंधन जरूरी-सोनिया गांधी

सोनिया गांधी ने कहा कि हम गठबंधन करने और उसे सफल बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं और इस प्रयास में हम सभी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ हैं. उन्होंने कहा कि हमें खतरनाक शासन से लोगों को बचाना होगा जो भारत के लोकतंत्र को संकट में डाल रहा है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बयानबाजी उनकी इस 'हताशा' को दिखाती है कि मोदी सरकार के जाने की 'उलटी गिनती' शुरू हो गई है.