जबेरा मण्डल के खेत में बनें मकान से राहत दल द्वारा सभी को सुरक्षित बाहर निकाला गया

दमोह
कलेक्टर डॉ. जे विजय कुमार ने अतिवर्षा के कारण उत्पन्न स्थिति के मद्देनजर सभी राजस्व और अन्य संबंधित अधिकारियों को एलर्ट रहने के निर्देश दिये थे। सभी अधिकारी अपने-अपने क्षेत्र में कार्यो में भी जुट रहे।

आज प्रात: जबेरा मण्डल के ग्राम पड़रिया थोगन यहां पर बस्ती से बाहर खेत में बनें मकान में जो कि नदी के किनारे स्थित है, पानी से घिर गया था। तहसीलदार जानकी उईके घटना की जानकारी मिलते ही टी.आई नोहटा अरूण श्रीवास्तव और राहत दल के साथ मौके पर पहुंचे और पानी से घिरे लोगों को बचाया गया। तहसीलदार ने बताया कि गांव के लोगों ने भी राहत दल के साथ सहयोग किया और लोगों को बचाने में सहायता की। यह मकान नदी के नजदीक और पहाड़ों से घिरा हुआ है। सुरक्षित निकाले गये पांच लोगों को बस्ती में रहने की व्यवस्था की गई है, लोगों को समझाईश दी गई है कि भारी वर्षा के दौरान एहतियात बरतें।

तहसीलदार ने बताया कि गहरा नाला में पुल के ऊपर से पानी बह रहा था, मार्ग के दोनों ओर रस्सी लगवा दी गई है, कर्मचारी तैनात कर दिये गये है। यह भी बताया कि भाट खमरिया में पुलिया में दोनों ओर रस्सी लगवा दी गई और दोनों ओर कर्मचारी तैनात कर दिये गये है।

तेन्दूखेड़ा तहसीलदार मोनिका बाघमारे ने जानकारी देते हुए बताया कि तेन्दूखेड़ा के विद्या नगर में रहवासी क्षेत्रों मे पानी भर गया था। उन्होंने बताया कि वे और टी.आई. आशाराम अहिरवार, नगरपालिका की टीम, आर.आई. और पटवारियों के साथ क्षेत्र में जाकर जल निकासी के लिए कार्यवाही की गई। क्षेत्र में काफी मात्रा में जल भर गया था, अब पानी निकासी से स्थिति में बदलाव आया है। उन्होंने बताया पठाघाट में होमगार्ड सैनिक तैनात कर दिये गये है, लोगों को समझाईश दी गई है। यहां पर होमगार्ड के जवानों के पास एहतियाती उपकरण भी उपलब्ध करा दिये गये है।