जन्म से लेकर मृत्यु तक सरकार आपके साथ खड़ी है : विधायक श्री जायसवाल

कटनी
मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की महत्वाकांक्षी योजना मुख्यमंत्री जन कल्याण योजना के तहत पूरे प्रदेश के साथ ही कटनी जिले के सभी 6 विकासखण्डों में जनपद स्तरीय भव्य कार्यक्रम में सरल बिजली बिल स्कीम और मुख्यमंत्री बकाया बिजली बिल माफी योजना की शुरुआत की गई। योजना के तहत प्रधानमंत्री जन कल्याण (संबल) योजना के पंजीकृत हितग्राहियों को जुलाई माह से केवल 200 रुपये मासिक दर से बिजली उपलब्ध होगी। वहीं कटनी जिले के बीपीएल और संबल योजना के हितग्राही एक लाख 20 हजार उपभोक्ताओं को जून 2018 माह तक के बकाया विद्युत बिल माफ कर दिये गये हैं। जनपद स्तरीय कार्यक्रमों में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के छोला दशहरा मैदान भोपाल के कार्यक्रम में दिये गये संबोधन को बड़ी एलईडी स्क्र्रीन के माध्यम से दिखाया गया। जहां उपस्थित हितग्राही और गरीब बिजली उपभोक्ताओं ने मुख्यमंत्री का संबोधन हर्ष विभोर होकर सुना। प्रसारण के पश्चात जनप्रतिनिधियों ने हितग्राहियों को बकाया बिल माफी के प्रमाण पत्र भी वितरित किये।

जनपद पंचायत कटनी के जनपद स्तरीय कार्यक्रम का शुभारंभ क्षेत्रीय विधायक संदीप जायसवाल ने दीप प्रज्जवलित कर किया। उन्होने कहा कि राज्य सरकार गरीबों और आम आदमी के साथ जन्म से लेकर मृत्यु तक जीवन पर्यन्त सहायता के लिये साथ खड़ी है। उन्होने कहा कि सरकार गरीबों के साथ ही मध्यम वर्ग का भी भरपूर ख्याल रख रही है। विधायक श्री जायसवाल ने मुख्यमंत्री जन कल्याण योजना (संबल) के एक-एक लाभों की चर्चा करते हुये सभी पात्र लोगों से अपना पंजीयन कराने की अपील की। महापौर शशांक श्रीवास्तव ने कहा कि मुख्यमंत्री जन कल्याण योजना सही मायने में गरीबों के लिये संबल प्रदान कर रही है। उन्होने कहा कि योजना के सभी हितग्राहियों के बिजली बिल माफ कर दिये गये हैं। उन्होने कहा कि संबल योजना में छूटे हुये पात्र व्यक्ति अपना पंजीयन कराकर कार्ड जरुर प्राप्त करें।

अधीक्षण यंत्री विद्युत कंपनी पी0के0 मिश्रा ने बताया कि मुख्यमंत्री जन कल्याण योजना (संबल) के सभी पंजीकृत हितग्राहियों को जुलाई माह से 200 रुपये प्रतिमाह की दर पर बिजली दी जायेगी। इसी प्रकार जिले के 1 लाख 20 हजार  इन श्रेणी के विद्युत उपभोक्ताओं के 82 करोड़ रुपये के बकाया बिल माफ कर दिये गये है। उन्होने बताया कि विद्युत का मीटर कनेक्शन परिवार के किसी भी सदस्य के नाम होने पर भी परिवार को बिल माफी का लाभ दिया जायेगा। कार्यक्रम के अंत में विधायक संदीप जायसवाल और महापौर शशांक श्रीवास्तव ने हितग्राहियों को बिल माफी के प्रमाण पत्र वितरित किये।