चेक कीजिए कहीं आपके हाथ में तो नहीं हैं ये अनलकी चिह्न, जानें क्या है मतलब


हर व्‍यक्ति की हथेली में कुछ ऐसे चिह्न होते हैं जो सौभाग्‍य के सूचक माने जाते हैं। लेकिन इसके साथ ही कुछ ऐसे अनलकी चिह्न भी होते हैं तो दुर्भाग्‍य के बारे में बताते हैं। हथेली में मौजूद इन चिह्नों के बारे में आप भी देखिए और अपने हाथ को चेक कीजिए…

भाग्‍यरेखा हो ऐसी
अगर आपकी भाग्‍य रेखा जिसे करियर लाइन भी कहते हैं, अगर कुछ आड़ी रेखाएं शनि पर्वत के सिरे पर उसको काट रही हों तो ऐसे व्‍यक्ति को करियर में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। धन संबंधी हानि भी हो सकती है।

अंगूठे से निकले रेखा
यदि आपके अंगूठे से कोई रेखा निकलकर शुक्र पर्वत से होते हुए भाग्‍य रेखा को काट रही हो तो ऐसे व्‍यक्ति को भविष्‍य में अपने पारिवारिक सदस्‍य को खोना पड़ सकता है। हाथ में ऐसा योग होने पर आपको जीवनसाथी से धोखा भी मिल सकता है।

अनामिका उंगली पर हो ऐसी रेखाएं
यदि आपके हाथ में अनामिका उंगली पर आड़ी रेखाएं हो तो आपको जीवन में लगातार असफलता और दुर्भाग्‍य का सामना करना पड़ सकता है।
 
अगर मध्‍यमा उंगली में हो ऐसा
अगर आपकी मध्‍यमा उंगली पर एक सीधी रेखा उंगली के कम से कम दो जोड़ को काट रही हो तो ऐसे व्‍यक्ति अपने जीवन से जुड़े महत्‍वपूर्ण फैसले नहीं ले पाते हैं। ऐसे में दूसरे लोग उनकी परिस्थितियों का फायदा उठाते हैं।

हृदय रेखा पर हो ऐसा
यदि मस्तिष्‍क रेखा हृदय रेखा को क्रॉस करते हुए शनि पर्वत पर जाकर समाप्‍त हो रही हो तो ऐसे व्‍यक्ति की मृत्‍यु सिर में भयंकर चोट लगने से हो सकती है। ऐसे लोगों को वाहन चलाने में बहुत ही सावधानी बरतनी चाहिए।

मध्‍यमा उंगली पर ग्रिल का चिह्न
यदि किसी व्‍यक्ति की मध्‍यमा उंगली पर ग्रिल का चिह्न है तो ऐसे व्‍यक्ति को कई गंभीर रोगों का सामना करना पड़ सकता है। ग्रिल का चिह्न दुर्भाग्‍य के सूचक के तौर पर देखा जाता है।