सोनिया सबसे लोकप्रिय दूसरे नंबर पर भारतीय जनता पार्टी की सुषमा है।

0
17

soniaकोलकाता। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी देश की सबसे लोकप्रिय महिला नेता हैं और दूसरे नंबर पर भारतीय जनता पार्टी की सुषमा स्वराज है। वेब पोर्टल शादी डॉट कॉम द्वारा कराए गए सर्वे के अनुसार महिलाओं में सर्वाधिक पसंदीदा और लोकप्रिय नेता के रुप में सोनिया गांधी को सबसे अधिक 36.2 प्रतिशत वोट मिले, जबकि बीजेपी नेता सुषमा स्वराज 33.6 प्रतिशत लोगों की पंसद बनकर दूसरे स्थान पर रहीं।

कॉरपोरेट घराने में रिलायंस की नीता अंबानी को सबसे अधिक पंसद किया गया। उन्हें 35.6 प्रतिशत वोट मिले, जबकि किरण मजूमदार शॉ 33.03 प्रतिशत के साथ दूसरी लोकप्रिय महिला व्यवसायी बनीं। फिल्मी दुनिया में शाहरुख खान की पत्नी गौरी खान पहले स्थान पर, एश्वर्या राय बच्चन दूसरे स्थान पर, माधुरी दीक्षित तीसरे स्थान पर और काजोल चौथे स्थान पर रहीं। खेल जगत में मेरी कॉम पहले स्थान पर रहीं, जबकि सायना नेहवाल दूसरे और सानिया मिर्जा तीसरे स्थान पर रहीं।

पोर्टल के मुख्य परिचालन अधिकारी गौरव रक्षित ने कहा कि यह सर्वे घर, परिवार को साथ रखते हुए अपने-अपने क्षेत्रों में सफलता हासिल करने वाली लोगों की पंसदीदा महिला हस्तियों की सूची तैयार करने के लिए किया गया था।