धर्म

वैष्णो देवी: कटड़ा तक रेल सेवा जल्द

ऊधमपुर। कमिश्नर रेलवे सेफ्टी (सीआरएस) की इंस्पेक्शन के मंजूरी मिलते ही इस वर्ष ऊधमपुर कटड़ा सेक्शन खोल दिया जाएगा। यह दावा नॉर्दर्न रेलवे के महाप्रबंधक वीके गुप्ता ने सोमवार को ऊधमपुर रेलवे स्टेशन का निरीक्षण करने के बाद किया। जिससे वैष्णो देवी जाने वाले यात्रियों को सबसे ज्यादा सुविधा होगी।

उन्होंने बताया कि टी-1 का काम लगभग पूरा हो चुका है। एक माह के बाद ऊधमपुर-कटड़ा रेल सेक्शन की सीआरएस इंस्पेक्शन प्रस्तावित है। इंस्पेक्शन के बाद सीआरएस द्वारा उक्त रेल सेक्शन पर ट्रेन चलाने की मंजूरी मिलते ही इसी वर्ष कटड़ा तक ट्रेन चला दी जाएगी। जीएम ने कहा कि ऊधमपुर रेलवे स्टेशन पर जल्द ही सभी सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी। वैष्णव देवी जाने वाले सभी यात्री कटड़ा होकर ही जाते हैं इसलिए इस रेल सेवा से सबसे ज्यादा फायदा इन्हें ही होंगे।

इस दौरान टिकटों में धांधली व ट्रेन में रेलवे सुरक्षा बल के जवानों द्वारा यात्रियों से मारपीट पर उन्होंने कहा कि ऐसे मामलों की लिखित में शिकायत करने पर अवश्य कार्रवाई की जाएगी। महाप्रबंधक वीके गुप्ता सुबह साढ़े नौ बजे अपने विशेष रैक के साथ ऊधमपुर पहुंचे। यहां रेलवे स्टेशन के सुपरिंटेंडेंट सहित अन्य अधिकारियों ने उनका स्वागत किया। उन्होंने कहा कि रेलवे के कई वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे। ऊधमपुर रेलवे स्टेशन का निरीक्षण करने के बाद उन्होंने अधिकारियों को कुछ जरूरी निर्देश दिए। ऊधमपुर रेलवे स्टेशन से पहले उन्होंने टनल एक का जायजा लिया। कटड़ा जाते समय टी-3 का निरीक्षण किया।

ajay dwivedi
the authorajay dwivedi