उज्जैनजिले की खबरे

मुख्यमंत्री योजना में मेरे गांव की सड़क ही अटक गई

रूबरू कार्यक्रम में भाजपा प्रत्याशी ने प्रतिनिधि को भेजकर पक्ष रखा

brijesh parmar. ujjainbrijesh parmar

उज्जैन। शुक्रवार को रूबरू कार्यक्रम में आये घट्टिया से तीन बार के विधायक और कांग्रेस प्रत्याशी रामलाल मालवीय ने कहा कि पिछले 2 वर्षों में मुख्यमंत्री योजना में मेरे गांव की ही सड़क नहीं मिल पाई। इससे अंदाजा लगता है कि मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना के क्या हाल हैं।
श्री मालवीय रूबरू कार्यक्रम अंतर्गत प्रेस से चर्चा कर रहे थे। भाजपा प्रत्याशी सतीश मालवीय ने कार्यक्रम में अपने प्रतिनिधि के रुप में वरिष्ठ भाजपा नेता दिग्पालसिंह कुमार्डी को भेजा था। श्री कुमार्डी ने भाजपा प्रत्याशी के ग्रामीण क्षेत्र में जनसंपर्क में होने की बात रखते हुए क्षमा याचना भी रखी है।

15 साल से विधायक की नातेदारी

कांग्रेस प्रत्याशी रामलाल मालवीय ने आधा घंटा देरी से आने के लिये क्षमा याचना करते हुए अपनी बात रखते हुए बताया कि मेरा क्षेत्र से विधायक के नाते 15 वर्षों से सीधा संबंध है। वर्तमान भाजपा सरकार से जो परेशानी है उसे लेकर आम जनता के बीच जा रहे हैं। जनता के सामने कांग्रेस से जुड़े मुद्दे और घोषणा-पत्र की योजनाएं रख रहे हैं। वर्तमान में 6 घंटे बिजली नहीं मिल पा रही है। कांग्रेस सरकार आने पर इसे 12 घंटे किया जायेगा। उन्होंने प्रदेश कांग्रेस के घोषणा-पत्र का इस दरमियान उल्लेख किया। श्री मालवीय ने कहा यह संभव नहीं है कि 5 वर्षों में पूरा विकास हो जाए। बिजली, सड़क, पानी जैसी मूलभूत सुविधाएं और विकास हमारी प्राथमिकता में हैं। इस सवाल पर कि घट्टिया के बांदका में उद्योग की संभावना पर कितना काम हो सका? उनका जवाब था- हमारी सरकार ने बांदका की जमीन घोषित की। स्टील प्लांट का काम चल रहा है। कई सारी समस्याओं पर शिवराजसिंह से और कैलाश विजयवर्गीय से चर्चा की गई। इसके बावजूद कुछ नहीं हो सका है। श्री मालवीय किसानों के 51 हजार माफ किये जाने वाली कांग्रेस की घोषणा के बारे में स्पष्ट रुप से नहीं बता सके। घट्टिया के नाम परिवर्तन को लेकर उन्होंने आरोप लगाया कि विरोधी दल नहीं चाहता है कि नाम परिवर्तन हो। उन्होंने कहा कि घट्टिया का इसलिए नहीं हो सका कि नजरपुर की आमसभा में खुद मुख्यमंत्री ने कहा था कि यहां से आपने कांग्रेस विधायक चुनकर भेजा है, ऐसी गलती न दोहराना।

स्टील प्लांट का भूमि पूजन भाजपा के कार्यकाल में होगा

भाजपा प्रत्याशी सतीस मालवीय के प्रतिनिधि दिग्पालसिंह कुमार्डी ने अपना पक्ष रखते हुए कहा कि भाजपा विकास के मुद्दे को लेकर चुनाव लड़ रही है। 2003 में बिजली की स्थिति क्या थी? और अब क्या है? आज इन्वर्टर और जनरेटर पर ताले लग गये हैं। स्टील प्लांट का भूमि पूजन केन्द्र की भाजपा सरकार के समय हुआ था। विधायक कई मामलों में गुमराह कर रहे हैं। कई गांवों में मुख्यमंत्री सड़क योजना आसपास में ही बन चुकी है। ग्रामीण क्षेत्रों में 12 घंटे से अधिक बिजली मिल रही है।

पत्नी की हत्या करने वाले की इंदौर में मौत

उज्जैन। महिदपुर में पत्नी की हत्या करने वाले हेयर सैलून संचालक की इंदौर में मौत हो गई। मृतक की रेलवे स्टेशन के सामने हेयर सैलून की दुकान है।
पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक देवासगेट के सामने रेलवे स्टेशन के सामने हेयर सैलून की दुकान संचालित करने वाले राजेन्द्र उर्फ रामबाबू वर्मा निवासी सरदारपुरा ने विगत दिवस अपनी पत्नी की महिदपुर ले जाकर हत्या कर दी थी। हत्या की वारदात के बाद खुद को भी जख्मी कर लिया था। घायल को उपचार के लिये इंदौर रैफर किया गया था। जहां रामबाबू की इलाज के दौरान मौत हो गई है। पुलिस ने मर्ग कायम कर मामला जाँच में ले लिया है। पुलिस के मुताबिक रामबाबू वर्मा पर पत्नी की मौत के मामले में हत्या का प्रकरण दर्ज था।

ajay dwivedi
the authorajay dwivedi