भोपाल के जंबूरी मैदान में शिवराज की हैट्रिक ताजपोशी आज

0
12

Shivraj Singh-Mभोपाल : मध्यप्रदेश के कार्यवाहक मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज तीसरी बार प्रदेश की कमान संभालेंगे। जंबूरी मैदान में शनिवार दोपहर 12 बजे राज्यपाल रामनरेश यादव शिवराज सिंह को मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाएंगे। शपथ ग्रहण समारोह में वरिष्ठ भाजपा नेता लाल कृष्ण आडवाणी और भाजपा के पीएम पद के प्रत्याशी नरेंद्र मोदी समेत तमाम वरिष्ठ नेता व कार्यकर्ता मौजूद रहेंगे।

इससे पहले शुक्रवार को शिवराज सिंह चौहान को प्रदेश भाजपा कार्यालय में हुई भाजपा विधायक दल की बैठक में विधायक दल का नेता चुना गया। वे तीसरी दफा इस पद के लिए चुने गए हैं। इसके बाद प्रदेश भाजपा अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर विधायक दल के नेता चुने जाने की सूचना लेकर राजभवन पहुंचे।

राज्यपाल रामनरेश यादव ने शिवराज सिंह को मंत्रिमंडल गठित करने के लिए आमंत्रित किया। मुख्यमंत्री सोमवार को मंत्रालय में सभी अपर मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव, सचिव, विभागाध्यक्षों और निगम मंडलों के प्रबंध संचालकों से सभाकक्ष में चर्चा करेंगे। विधायक दल की बैठक में शिवराज सिंह के नाम का प्रस्ताव दसवीं बार विधायक चुने गए भाजपा के वरिष्ठ नेता बाबूलाल गौर ने किया। अनुमोदन नरोत्तम मिश्रा ने और समर्थन रंजना बघेल, लाल सिंह आर्य और हाल ही में भाजपा में आए पहली बार के विधायक दिव्यराज सिंह ने किया।

शपथ ग्रहण करने के बाद शिवराज सिंह सरकार के पांच साल के रोडमैप के मुख्य बिन्दुओं पर भी प्रकाश डालेंगे और सरकारी कॉलेजों में प्रवेश लेने वाले विद्यार्थियों को स्मार्ट फोन की सौगात देने की घोषणा कर सकते हैं।

विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद शिवराज ने कहा, भाजपा की जीत पार्टी विचारधारा की जीत है। विधायक विनम्रता न भूलें। जनता की सेवा में जुटें और सत्ता के दलालों से दूर रहें। ये ऐसी चीजें सिखाते हैं जिससे हम राह भटककर अपनी मंजिल भूलकर असली कार्यकर्ताओं से दूर हो जाते हैं। इनके चक्कर में फंसने वाले विधायक दूसरी बार विधानसभा का मुंह नहीं देख पाते।

राजधानी स्थित जंबूरी मैदान में शुक्रवार को दिनभर शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियां चलती रहीं। कार्यक्रम की सुरक्षा व्यवस्था के लिए 10 हजार पुलिस जवान तैनात किए गए हैं। समारोह में लगभग 3 लाख लोगों के बैठने की तैयारियां की गई हैं। कार्यक्रम में गायक कैलाश खेर अपनी प्रस्तुति देंगे। 2 लाख लोगों के खाने की व्यवस्था की गई है। चार दर्जन सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY