दिल्ली में सरकार का गठन टला आप ने एल-जी से मांगा 10 दिन का वक्त

0
80

partyनई दिल्ली : आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि कांग्रेस जहां आप को बिना शर्त समर्थन की चिट्ठी दी है, वहीं भाजपा ने रचनात्मक सहयोग की बात की है, लेकिन आम आदमी पार्टी दोनों पार्टियों से सशर्त समर्थन चाहती है। केजरीवाल ने कहा कि देश के इतिहास में पहली बार सरकार बनेगी तो मुद्दों पर आधारित सरकार बनेगी।

दिल्ली के उपराज्यपाल नजीब जंग से मुलाकात के बाद राजनिवास परिसर में पत्रकारों से बातचीत में अरविंद केजरीवाल ने कहा, ‘उपराज्यपाल ने मुझे सरकार गठन का न्योता दिया था। मेरी वार्ता हुई। मैंने दिल्ली से जुड़े कुल 18 मुद्दों पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और भाजपा अध्यक्ष राजनाथ सिंह को लिखे पत्र का हवाला देते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी को इन मुद्दों पर विचार चाहिए और दोनों के जवाब आ जाने के बाद हम जनता से पूछेंगे कि दोनों पार्टिंयों के इस विचार पर क्या हमें इनके समर्थन से सरकार बनानी चाहिए या नहीं और इसके लिए हमें कम से कम 10 दिन का वक्त चाहिए।’

केजरीवाल ने कहा कि उपराज्यपाल ने हमें सरकार गठन के लिए और वक्त देते हुए कहा है कि जब आम आदमी पार्टी सरकार गठन के लिए तैयार हो, आपको बुलाया जाएगा। प्रेस वार्ता में केजरीवाल ने पत्रकारों के सवालों का कोई जवाब नहीं दिया। फिलहाल दिल्ली में सरकार गठन का मामला खटाई में पड़ गया है।