All type of NewsFeaturedछतरपुरजिले की खबरे

अपराधों की संगीन वारदातों से दहल रहा छतरपुर: आलोक चतुर्वेदी

हत्या, लूट, बलात्कार एवं चोरी की घटनाओं में इजाफा

छतरपुर। अपराधों की संगीन वारदातों से इन दिनों पूरा जिला हलाकान है। हत्या, लूट, चोरी, बलात्कार की घटनायें आये दिन तेजी से घटित हो रही हैं। अपराधियों के हौंसले इतने बुलंद हैं कि अब पुलिस कर्मी भी सुरक्षित नहीं हैं। व्यापारी, आम नागरिक खासकर ग्रामीण क्षेत्र के गरीब मजदूर वर्ग इन अपराधियों के खौफ से बुरी तरह डरे हुये हैं। एक तरह से पूरे जिले में कानून व्यवस्था ध्वस्त हो चुकी है तथा प्रशासन का व्यवस्था पर अब कोई भी नियंत्रण नहीं रह गया है।
पूर्व पुलिस अधीक्षक ललित शाक्यवार का तबादला होने के बाद राज्य शासन ने विनीत खन्ना को इस जिले की सुरक्षा की जिम्मेदारी सौंपी थी। श्री खन्ना एक ईमानदार एवं कत्र्तव्यनिष्ठ अधिकारी के रूप में विख्यात रहे हैं मुरैना जैसे जिले में उनका सफल कार्यकाल रहा। छतरपुर के लोगों को भी उनसे बहुत उम्मीदें थीं लेकिन छतरपुर में पुलिस महकमा के भ्रष्टाचार की जड़ें इतनी गहरी होंगी उन्होंने भी कभी सोचा नहीं होगा। हाल ही में छतरपुर शहर में नौगांव रोड पर एक फार्म हाउस में चल रहे जुआ अड्डे पर उन्होंने दूसरे थाने के स्टाफ से पुलिस स्ट्राइक कराई तो शहर के नामी गिरामी लोग जुआ में पकड़े गये। जुआ अड्डा ओरछा रोड थाना क्षेत्र में चल रहा था जिस कारण एसपी श्री खन्ना ने वहां के थानेदार तथा कुछ सिपाहियों को तत्काल सस्पेंड कर दिया।
bhavtarini logo_new copyसवाल उठता है कि यह सिर्फ एक थाना क्षेत्र का हाल नहीं है शहर के सभी थानों का ज्यादातर स्टाफ जुआरियों, सटोरियों, एवं अवैध शराब कारोपियों के संपर्क में रहता है। दिन-रात चल रहे जुआ के अड्डों से पुलिस कर्मी मोटी कमाई करते हैं। उन्हें आम जनता की सुरक्षा की कोई परवाह नहीं है। टौरिया मुहल्ले में तो भाजपा से जुड़े नेता ही जुआ अड्डा चलवा रहे हैं। यह सारी खबरें अब धीरे-धीरे पुलिस अधीक्षक तक पहुंचने लगी हैं। इसी तरह अवैध शराब का कारोबार पूरे जिले में फैला हुआ है। छतरपुर शहर में तो अघोषित रूप से दर्जनों शराब की दुकानें धड़ल्ले से चल रही हैं। इनसे पुलिस को मोटी कमाई होती है। बस स्टैंड क्षेत्र में तो गुमटियों पर भी शराब धड़ल्ले बिक रही है। इस क्षेत्र में ट्राफिक पुलिस कर्मी ट्राफिक व्यवस्था में नजर नहीं आते।  जिस कारण बस स्टैंड से झांसी की ओर जाने वाले मार्ग पर वहानों का अक्सर जाम लगा रहता है। यह सिपाही भी अपनी जेबें भरने में  लगे रहते हैं।
पूरे जिले में संगीन अपराधों की वारदातें जिस तरह से बढ़ रही हैं उससे व्यापारी वर्ग सबसे अधिक चिंतित है। दो रोज पहले व्यापारियों ने इसी सिलसिले में एसपी को एक ज्ञापन भी सौंपा है चूंकि चोरी की इतनी अधिक घटनायें हो चुकी हैं कि अब व्यापारी तो क्या आम नागरिक भी सुरक्षित नहीं है। अपराधियों के हौंसले इतने बुलंद हैं कि उन्हें पुलिस जवानों को भी मौत के घाट उताने में भय नहीं लगता। सत्ताधारी लोग भले ही डींगें मारते फिरें पर सच्चाई यह है कि प्रशासनिक व्यवस्था पूरे जिले में चरमरा गयी है। कानून व्यवस्था ध्वस्त है और अपराधियों पर अब किसी का भी नियंत्रण नहीं रह गया है। जिले के आम नागरिक असुरक्षा में जीवन यापन कर रहे हैं।
मुख्यमंत्री का असली चेहरा अब जनता ने पहचाना, बिगड़ी कानून व्यवस्था में जनता कैसे रहेगी सुरक्षित–  आलोक चतुर्वेदी
वरिष्ठ कांग्रेस नेता आलोक चतुर्वेदी (पज्जन भैया) ने जिले की बिगड़ती कानून व्यवस्था पर गंभीर चिंता व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि अपराधी खुलेआम गंभीर वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। व्यापारियों के यहां दर्जनों चोरी की घटनायें हो चुकी हैं आज तक कोई चोर नहीं पकड़े गये जिससे व्यापारियों में आक्रोश उत्पन्न होना स्वभाविक है। जहां तक सुरक्षा की बात है तो पुलिस कर्मी भी अब इस जिले में सुरक्षित नहीं हैं तो आम जनता की कौन सुरक्षा करेगा। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार पूरी तरह से फ्लाप है। मुख्यमंत्री झूठ बोल-बोलकर जनता को गुमराह करने में लगे हैं ऐसे झूठे मुख्यमंत्री का असली चेहरा अब जनता पहचान चुकी है। जिले में कानून व्यवस्था को लेकर कांग्रेस पार्टी एक वृहद आंदोलन की रूपरेखा तैयार कर रही है।
भाजपा सरकार प्रदेश में बुरी तरह फेल : आबिद सिद्दीकी
पिछले कुछ दिनों से पूरे प्रदेश सहित छतरपुर जिले में भी कानून व्यवस्था ध्वस्त हो चुकी है। आम नागरिक, व्यापारी, मजदूर तथा किसान हर तरह से परेशान है परंतु प्रदेश सरकार एवं यहां के स्थानीय सत्ताधारी नेता झूठी बातें बनाकर लोगों को बरगलाने में लगे हैं। कांग्रेस के प्रदेश सचिव आबिद सिद्दीकी ने आरोप लगाते हुये कहा है कि भाजपा सरकार का अब प्रशासनिक अमले पर कोई नियंत्रण नहीं है भ्रष्टाचार के नित नये कारनामे करने में प्रशासनिक अमला लगा हुआ है। पुलिस विभाग तो अपराधियों को खुला संरक्षण दे रहा है और इन अपराधियों के जरिये कमाई करने में जुटा है। कांग्रेस पार्टी छतरपुर जिले के सभी कार्यकर्ताओं को साथ लेकर प्रशासन के खिलाफ सडक़ों पर उतरेगी
ajay dwivedi
the authorajay dwivedi