अन्ना ने लगाई गोपाल राय को फटकार, रालेगण से बाहर जाने को कहा

0
89

hazareरालेगण सिद्धि (महाराष्ट्र)
जनलोकपाल के लिए रालेगण सिद्धि में अनशन कर रहे समाजसेवी अन्ना हजारे और अरविंद केजरीवाल की टीम में मतभेद खुलकर सामने आ गए। अपने भाषण के दौरान पूर्व सेनाध्यक्ष जनरल वी. के. सिंह ने परोक्ष रूप से अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा तो आम आदमी पार्टी (आप) के नेता गोपाल राय ने इस पर एतराज जताया और उन्हें नरेंद्र मोदी का चाटुकार कह दिया। इसके बाद अन्ना नाराज हो गए और उन्हें फटकार लगाते हुए अनशन की जगह से बाहर जाने के लिए कह दिया। कहा जा रहा है कि गोपाल राय अब रालेगण से रवाना हो गए हैं।

अन्ना के मंच से अपने भाषण के दौरान जनरल सिंह ने कहा, ‘आज हम अपने देश को आगे बढ़ाना चाहते हैं, तो जरूरत है एक होकर लड़ने की न कि अलग-अलग गुट या दल बनाकर फायदा उठाने की।’ इसके बाद गोपाल राय नाराज हो गए और उन्होंने इस बयान पर एतराज जताया। जवाब में जनरल सिंह ने कहा, ‘गोपाल जी, अगर आपको बुरा लग रहा है तो बाद में मुझसे बात कर लीजिएगा, जो काम आप लोगों ने गलत किया है वह मुझे बोलने दीजिए।’ बात आगे बढ़ती गई और गोपाल राय ने जनरल सिंह को मोदी का आदमी बता दिया, इसके जवाब में उन्होंने कहा कि अपनी गलतफहमी को अपने दिल में ही रखिए, यहां बोलने की जरूरत नहीं है।

इसके बाद भी जब गोपाल राय शांत नहीं हुए तो अन्ना ने माइक अपने हाथ में लेते हुए कहा, ‘गोपाल, आपको कल मैंने कहा था कि यहां अनशन मत करिए लेकिन आप नहीं माने। अगर यहां शोर मचाना है तो गांव से निकल जाइए।’ इसके बाद गोपल राय शांत हो गए और अनशन स्थल पर बैठे रहे। बताया जा रहा है कि अन्ना इस बात से भी नाराज हैं कि गुरुवार को कुमार विश्वास ने अन्ना के मंच से राजनीतिक भाषण दे दिया था।

बाद में गोपाल राय ने मीडिया से बात करते हुए कहा, ‘मंच से जनलोकपाल की बात होनी चाहिए थी। जनलोकपाल की जगह टिकट के लिए नरेंद्र मोदी की चाटुकारिता करने वाले लोग हमें प्रवचन देंगे तो बर्दाश्त नहीं करेंगे। इस मंच से केवल जनलोकपाल की बात होनी चाहिए।’