अशोकनगरजिले की खबरे

अध्यापकों ने दिया धरना

मांागों को लेकर सौंपा ज्ञापन

03 ashoknagar 04 ashoknagarasish malviya
अशोकनगर। अध्यापक संवर्ग ने अपनी लंबित मांगों के संबंध में बुधवार को एक ज्ञापन जिला प्रशासन को सौंपा ज्ञापन सौंपने से पूर्व सभी अध्यापक गांधीपार्क पर धरने पर बैठे जहां सभी संगठनों के शिक्षकों व अध्यापकों ने एक जुट होकर लंबित मांगों को पूरा करने की मांग प्रशासन से की। वहीं दोपहर करीब 4 बजे सभी अध्यापक एकत्रित होकर कलेक्टोरेट पुहंचे जहां उन्होंने प्रशासन के नाम एक ज्ञापन ईसागढ़ एसडीएम पुरूषोत्तम शर्मा को सौंपा। इस दौरान बड़ी संख्या में अध्यापक एवं शिक्षक उपस्थित रहे। प्रशासन को अपनी मांगों को लेकर सौंपे गए ज्ञापन में उन्होंने बताया कि चार बर्ष का समय गुजरजाने के बाद भी आज जिले भर के अध्यापकों को क्रमोन्नति का लाभ नहीं मिला है, सहायक अध्यापक से बरिष्ठ अध्यापकों के पद रिक्त होने के बाद भी पदोन्नति नहीं की गई है जबकि 30 मई तक पदोन्नति करने के स्पष्ट निर्देश शासन ने दिए थे, ईजीएस गुरूजी से संविदा शिक्षकों के पदों पर नियोजन के आदेश आज दिनंाक तक जारी नहीं किए गए हैं, संविदा से अध्यापकों के पदों पर संविलियन की प्रक्रिया भी समय से पूर्ण नहीं हो रही है, अध्यापकों ने मांग की है कि अशोकनगर जिले के ही विभिन्न संकुलों, वेतन केन्द्रों, आहरण केन्द्रों पर अध्यापक संवर्ग 1, 2, व 3 के वेतन में असमानताएं हैं जिन्हें खत्म कर एक रूपता लाई जावे।
साथ ही उन्होंने निवेदन किया है कि उपरोक्त समस्याओं का शीघ्र निराकरण किया जावे और दोषियों पर कड़ी कार्यवाही की जावे, यदि समय रहते मांगों को हल नहीं किया गया तो जिले के समस्त अध्यापक स्कूलों में तालाबंदी को विवश होंगे।
10 ashoknagarअध्यापक संयुक्त संघर्ष मोर्चा ने ज्ञापन दिया
चन्देरी। अध्यापक संवर्ग की समस्याओं के निराकरण के लिए अध्यापक संयुक्त संघर्ष मोर्चा ने विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी एमएल शर्मा एवं अनुविभागीय अधिकारी कार्यालय में नायब तहसीलदार शिवशंकर सिंह गुर्जर को जिलाधीश के नाम ज्ञापन आजाद अध्यापक संघ के अध्यक्ष सौरभ त्रिवेदी, कार्यकारी अध्यक्ष अटल तिवारी, उपाध्यक्ष लालसिंह मौर्य, कोषाध्यक्ष अमित दुबे, एवं बलवीर बुन्देला, बीरेन्द्र दोहरे, आलोक शर्मा राजेश तिवारी, करीम खान, दीपक घावरी, प्रकाश राय, सहित अनेक अध्यापकों ने सामूहिक रूप से ज्ञापन सांैपा। जिसमें संघ की निम्नांकित मांगें रखी गई। चार वर्ष से अधिक समय होने पर भी ग्रामीण अध्यापकों की क्रमोन्निति आदेश जारी न होना, शासन के आदेश के बाद भी तय समय सीमा में ग्रामीण क्षेत्र के सहायक अध्यापक एवं अध्यापकों की पदोन्नित नहीं की गई, सहायक अध्यापक से अध्यापक के रिक्त पदों का आज दिनांक तक प्रकाशन नहीं किया गया, ईजीएस गुरूजी से संविदा शाला शिक्षक वर्ग 3 के पद पर नियोजन आज दिनांक तक नहीं किया गया, संविदा शाला शिक्षक से सहायक अध्यापक पद के लिए संविलियन आज दिनांक तक लंबित है, जनपद पंचायत चन्देरी द्वारा सहायक अध्यापक के क्रमोन्निति आदेश आज दिनांक तक जारी नहीं किये गये, उक्त समस्याओं के निराकरण हेतु अध्यापक संघर्ष मोर्चा ने 8 दिसम्बर से 10 दिसम्बर तक असहयोग आंदोलन चलाया एवं 10 दिसम्बर को सामूहिक रूप से अवकाश पर रहकर जिलाधीश अशोकनगर को ज्ञापन सौंपा।
*********************************************
डॉ. अग्रबाल का निधन
अशोकनगर। जिला चिकित्सालय अशोकनगर के वरिष्ठ नेत्र चिकित्सक एवं पूर्व सिविल सर्जन डॉं. मदन अग्रवाल का हृदयाधात से आकस्मिक निधन हो गया। उनका अंतिम संस्कार बुधवार को दोपहर में किया गया। उनके निधन पर जिला पंचायत अध्यक्ष मलकीतसिंह ने कहा कि मैं डॉ. अग्रवाल के निधन पर शोक संवेदना व्यक्त करते हुए ईश्वर से प्रार्थना करता हॅूं कि अपार दुख की इस घड़ी में ईश्वर उनके परिवार और परिजनों को दुख सहन करने की असीम शक्ति प्रदान करें और ईश्वर मृतआत्मा को शांति प्रदान करें। डॉं अग्रवाल के निधन से जिला अशोकनगर को नेत्र चिकित्सा के क्षेत्र में बहुत बड़ी क्षति हुई है।

ajay dwivedi
the authorajay dwivedi