जिले की खबरेमुरैना

अधेड़ महिला की मारपीट

avdhesh-dandotia. morainaawdhesh dandotia

मुरैना। कैलारस थाना क्षेत्र के अन्तर्गत जनकपुर गांव में पुरानी रंजिश के चलते एक अधेड़ महिला के साथ अभद्र व्यवहार करते हुए मारपीट कर दी और जान से मारने की धमकी दी। पुलिस ने फरियादी महिला की रिपोर्ट पर से आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मुन्नीदेवी पत्नी कानसिंह धाकड़ 50 वर्ष निवासी जनकपुर शुक्रवार की सुबह अपने घर के सामने खडे थी तभी पुरानी रंजिश के चलते गांव के शिवचनर और बेजन्ती धाकड़ ने उसके साथ अभद्र व्यवहार करते हुए गालियां दी। जब मुन्नी ने गालियों का विरोध किया तो दोनों ने एक राय होकर उसके साथ मारपीट कर दी जिससे उसे कई चोटे आर्इं। और जान से मारने की धमकी दी। पुलिस ने फरियादी अधेड़ महिला की रिपोर्ट पर से आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।
वृद्ध युवक की मारपीट
कोतवाली थाना क्षेत्र के अन्तर्गत गणेशराम पुत्र भोलाराम 71 वर्ष निवासी गुलाबगली गोपालपुरा मुरैना के साथ शुक्रवार को दोपरह के समय पुरानी रंजिश के चलते विद्याराम वाली गली गोपालपुरा में नामदर्ज आरोपी रामरूप, रामनरेश और अमन जाटव निवासी गोपालपुरा ने गाली-गलौच करने लगे। जब उसने गालियों का विरोध किया तो आरोपियों ने उसके मकान की दीवार को ताड़कर क्षति पहुंचाई और मारपीट कर दी तथा जान से मारने की धमकी दी। पुलिस ने फरियादी की रिपोर्ट पर से सभी आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।
हैण्ड़पंप से पानी भरने पर दलित की मारपीट
देहात थाना क्षेत्र के अन्तर्गत सुन्दरपुर में शुक्रवार की शाम कृष्णा पुत्र नत्थी जाटव 28 वर्ष गांव के सरकारी हैण्ड से पानी भरने के लिए गया था तभी गांव के बंटी उर्फ मनोज, धुआराम और सोबरन सभी बघेल ने उसे पानी भरने से रोक दिया। जब उसने इस कृत्य का विरोध किया तो सभी ने एक राय होकर उसे जाति सूचक गालियां देते हुए मारपीट कर दी और जान से मारने की धमकी दी। पुलिस ने फरियादी की रिपोर्ट पर से सभी आरोपियों के खिलाफ आपराधिक धाराओं सहित एससीएसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

शासकीय कार्य बाधित कर किया अभद्र व्यवहार
मुरैना। सबलगढ़ थाना क्षेत्र के अन्तर्गत कटघर गांव के शासकीय प्राथमिक विद्यालय में पहुंचकर नामदर्ज आरोपी ने शासकीय कार्य को बाधित कर विद्यालय के शिक्षक के साथ अभद्र व्यवहार कर गालियां दी। पुलिस ने फरियादी की रिपोर्ट पर से आरोपी के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया है।
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार रामअवतार पुत्र श्रीरामगोपी रावत 36 वर्ष निवासी शासकीय अध्यापक विद्यालय कटघर शुक्रवार की दोपहर विद्यालय में बच्चों को पढा रहे थे तभी गांव के पंचम सिंह रावत ने आकर उसके साथ अभद्रता करते हुए गाली-गलौच कर शासकीय कार्य को बाधित करते हुए पढाई की पढाई को प्रभावित किया। पुलिस ने फरियादी की रिपोर्ट पर से आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

दहेज प्रताड़ना से तंग होकर युवती ने की आत्महत्या
मुरैना। स्टेशन रोड़ थाना क्षेत्र के अन्तर्गत मनोहर नगर मुरैना में विगत दिवस एक युवती ने अपने घर में आत्महत्या कर ली। सूचना मिलने पर पुलिस ने मौके महिला के शव को अपने कब्जे में लेकर पंचनामा बनाकर शव का पीएम कराकर परिजनों को सौंप दिया और महिला की मौत पर पुलिस ने मर्ग कायम कर मामलों को विवेचना में ले लिया था। पुलिस ने जांच पर से दहेज प्रताड़ना से तंग होकर महिला ने मजबूर आत्महत्या की। पुलिस ने महिला की मौत पर से उसके पति को आरोपी मानते हुए आपराधिक प्रकरण दर्ज कर लिया है।
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मीना पत्नी रवि जाटव निवासी मनोहर नगर मुरैना ने विगत 10 अक्टूबर 2013 की सुबह घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। सूचना मिलते ही पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को अपने कब्जे में लेकर पंचनामा बनाकर पीएम कराकर परिजनों को सौंप दिया और पुलिस ने महिला की मौत पर मर्ग कायम कर मामले को विवेचना में ले लिया था। पुलिस ने जांच पर से महिला ने दहेज के लिए रोज-रोज की प्रताड़ना से तंग होकर फांसी लगाकर आत्महत्या की थी। पुलिस ने महिला की मौत के लिए उसके पति रवि जाटव पुत्र गंगाराम जाटव निवासी मनोहर नगर को आरोपी मानते हुए उसके खिलाफ आपराधिक प्रकरण दर्ज कर लिया है।

डम्पर की टक्कर से अधेड़ की मौत
मुरैना। कैलारस थाना क्षेत्र के अन्तर्गत भटपुरा चौराहा एमएस रोड़ पर एक पीले रंग के डम्पर के चालक ने तेजी और लापरवाही से वाहन को चलाते हुए एक अधेड युवक को की टक्कर मार दी, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। और वाहन सहित अज्ञात डम्पर चालक मौके से वाहन सहित भाग गया। सूचना मिलते ही पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को अपने कब्जे में लेकर पंचनामा तैयार कर शव को पीएम के लिए भिजवा दिया और फरियादी की रिपोर्ट पर से अज्ञात डम्पर चालक के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया है।
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार काले खां पुत्र रहीम खां 50 वर्ष निवासी पिपररूआ शुक्रवार की दोपहर भटपुरा चौराहा एमएस रोड़ पर सड़क के किनारे खेडे हो कर बस का इंतजार कर रहा था तभी सामने से आ रहे पीले रंग डम्पर चालक ने तेजी और लापरवाही से अपने वाहन को चलाते हुए उसे टक्कर मार दी। डम्पर की टक्कर से काले खां ने मौके पर दम तोड़ दिया और अज्ञात डम्पर चालक अपने वाहन को लेकर मौके से भाग गया। सूचना मिलने पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को अपने कब्जे में लेकर पंचनामा तैयार कर पीएम के लिए भिजवा दिया और फरियादी छोटल्ली पुत्र सलीम खां निवासी पिपररूआ की रिपोर्ट पर से अज्ञात डम्पर चालक के खिलाफ आपराधिक प्रकरण दर्ज कर लिया है।

हारजीत का दाव लगाते जुआरी दबोचे
मुरैना। स्टेशन रोड़ थाना क्षेत्र के अन्तर्गत सुभाग नगर में हारजीत का दांव लगाते हुए जुआ खेलने की मुखविर सूचना पर पुलिस ने जुआरियों को पकड़ा। पुलिस ने उनके कब्जे से एक तांश की गड्डी सहित नगदी बरामद की। पुलिस ने सभी जुआरियों को गिरफ्तार कर 13 जुआ एक्ट के तहत प्ररकण दर्ज कर लिया है।
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार सुभाग नगर में शुक्रवार की दोपहर हारजीत का दाव लगाते हुए जुआ खेलने की मुखविर सूचना पर पुलिस ने दविश देकर जुआरी जितेन्द्र, रहीश, आकाश और राजू निवासी मुरैना को जुुआ खेतले हुए पकडा। पुलिस ने उनके कब्जे से एक तांश की गड्डी सहित 11 हजार रूपये की नगदी भी बरामद की। पुलिस ने सभी जुआरियों को गिरफ्तार कर 13 जुआ एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

दो ट्रको में भिडंत, दो घायल
मुरैना। नूराबाद थाना क्षेत्र के अन्तर्गत जेके टायर के सामने एमएस रोड़ पर दो ट्रकों में भिड़त हो गई। जिससे एक ट्रक पलट गया और ट्रक का चालक और क्लीनर जख्मी हो गया। सूचना मिलते ही पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घायलों को उपचार के लिए चिकित्साल भेजा। पुलिस ने फरियादी की रिपोर्ट पर से आरोपी चालक के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया है।
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार राकेश जाटव अपने ट्रक को लेकर जेके टायर के सामने एबी रोड़ पर शुक्रवार की शाम ग्वालियर की तरफ जा रहा था तभी ट्रक क्रमांक एमपी 06 एचसी 1572 के चालक ने तेजी और लारवाही से गलत दिशा में मोडते हुए ट्रक को ठोक दिया जिससे ट्रक पलट गया और उसमें चालक सिद्धार्थ जाटव और क्लीनर जख्मी हो गये। सूचना मिलते ही पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घायलों को उपचार के लिए चिकित्सालय भेजा। पुलिस ने फरियादी राकेश की रिपोर्ट पर से आरोपी चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

ajay dwivedi
the authorajay dwivedi